Xiaomi Bharat में लॉन्च कर सकती है एक और 108 मेगापिक्सल कैमरा फोन


Xiaomi दो नए फोन पर काम कर रहा है, जिसमें प्रीमियम मॉडल 108-मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा के साथ आ रहा है। इन दोनों फोन के सबूत MIUI 12 कोड में पाए गए थे और दोनों फोन का नाम ‘Gauguin’ और ‘Gauguin Pro’ रखा गया है। कोड बताता है कि ये फोन भारत और चीन में लॉन्च होगा और साथ ही एक ग्लोबल वेरिएंट की भी जानकारी दी गई है। यह साफ करता है कि इन अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग स्पेसिफिकेशन हो सकते हैं। हालांकि इस बार, यह अनुमान लगाने वाला जल्द ही होगा कि इन श्रेणियों को आधिकारिक तौर पर किस नाम से लॉन्च किया जाएगा।XDA Developers के सदस्य kacskrz और Deic ने MIUI 12 कोड के अंदर Gauguin Cariz के सबूत खोज हैं। सदस्यों ने सीरीज़ में दो Xiaomi फोन देखें और कहा कि ये फोन क्वाड रियर कैमरा एनर्जी के साथ आते हैं। Xiaomi का Gauguin फोन 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर सेंसर के साथ होगा, जबकि Gauguin Pro में 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर सेंसर होगा।

MIUI 12 कोड में गौगुइन सीरीज़ के तीन चार्ट में आने की जानकारी है – चीन, भारत और ग्लोबल। इसका मतलब यह है कि Xiaomi न केवल चीन और भारत में, बल्कि अन्य आंतरिक चार्ट में भी इन फोन को उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा, कोड यह भी बताता है कि Gauguin फोन में एक मॉडल नंबर होने की उम्मीद है जो J17 के साथ समाप्त हो जाएगा, जबकि Gauguin Pro फोन में एक मॉडल नंबर होगा जो J17Pro के साथ समाप्त होगा। कोड से पता चलता है कि दोनों फोन क्वालकॉम चिपसेट पर काम करेंगे, हालांकि, प्रोसेसर के सटीक मॉडल की जानकारी नहीं दी गई है।

चीनी टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने भी यही जानकारी दी है लीक की। टिपस्टर मोटे तौर पर सुझाव देता है कि गौगुइन सीरीज़ के घरेलू वेरिएंट आंतरिक वेरिएंट की तुलना में अलग-अलग होंगे। इसका मतलब यह हो सकता है कि Xiaomi ग्लोबल मॉडल में कुछ स्पेसिफिकेशंस को टाल दे, या इसे एक अलग नाम के साथ पेश किया जाए। Xiaomi ने पास्ट में भी ऐसा किया है।

गौगुइन सीरीज़ की तरह ही, हाल ही में एक नए रेडमी K30 अल्ट्रा मॉडल भी MIUI 12 कोड में देखा गया था। यह फोन पहले से लॉन्च किए गए रेडमी K30 और रेडमी K30 प्रो फोन का अपग्रेड हो सकता है। कोड के अंदर मिले सबूत बताते हैं कि रेडमी के 30 अल्ट्रा-अप-से सेल्फी कैमरा और 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा एनर्जी हो सकता है। फोन में एक अज्ञात मीडियाटेक चिपसेट शामिल होने की भी जानकारी मिली थी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: