WhatsApp मैसेज से परेशान हैं, आने वाला हमेशा के लिए म्यूट करने वाला फीचर है


WhatsApp जल्द ही अपने ‘म्यूट’ नोटिफिकेशन फीचर में बड़े बदलाव पेश करने वाला है। लेटेस्ट खबर के मुताबिक कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर “म्यूट ऑलवेज” का विकल्प पेश करने वाली है, जिसके बाद आप कुछ चैट को हमेशा से के लिए म्यूट कर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग आप व्यक्तिगत चैट के साथ-साथ समूह चैट के लिए भी कर सकते हैं। म्यूट फीचर के अलावा, व्हाट्सऐप को लेकर यह भी खबर है कि वह जल्द ही “मैसेजिंग एक्सपायरिंग” को भी ऐप में जोड़ने वाला है, जो कि 7 दिन के निर्धारित समय के बाद मैसेज को अपने आप गायब कर देगा। आपको बता दें, इस फीचर की जानकारी मार्च में भी सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि नई सुविधा यूज़र्स को यह तय करने में मदद करेगा कि वह किस मैसेज को कितनी देर के लिए उपलब्ध रखना चाहते हैं। WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, Android के लिए WhatsApp बीटा के लेटेस्ट वर्ज़न में से एक (संस्करण 2.20.197.3) में म्यूट ऑलवेज का विकल्प शामिल किया गया है। इस नए बदलाव में मौजूदा 1 साल के विकल्प को हटाकर म्यूट ऑलवेज़ का विकल्प पेश किया गया है, ताकि यूज़र्स हमेशा के लिए अनचाही चैट्स को अपने व्हाट्सऐप में म्यूट कर सकते हैं। यकीनन यह फीचर उन लोगों के लिए काफी कारगार साबित होगा, जो अक्सर अनचाहे यूज़र्स व ग्रुप के चैट नोटिफिकेशन से परेशान रहते हैं।

whatsapp

हालांकि, यह प्रदर्शित भी बेहद जरूर हो जाता है कि इस मुहज़ ऑलवेज़ फीचर का इस्तेमाल करके आप उस चैट की नोटिफिकेशन प्राप्त नहीं करेंगे, लेकिन इसके बाद भी आप अपने चैट से बचकर उनके द्वारा आए मैसेज को देख लेंगे।

म्यूट ऑलवेज़ विकल्प के अलावा, WABetaInfo ने एक्सपायरी मैसेज विकल्प की भी जानकारी दी है, जो कि व्हाट्सएप बीटा के एंड्रॉइड वर्जन 2.20.197.4 में मौजूद है। WABetaInfo द्वारा साझा किया गया स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि यह नया विकल्प आपको सात दिनों के बाद चैट से नए मैसेज गायब करने की सुविधा प्रदान करता है।

whatsapp

जैसा कि हमने बताया कि यह पहली बार नहीं है कि डीसपीरिंग मैसेज की जानकारी सामने आई हो। इससे पहले मार्च में भी मैसेज गायब करने वाले विकल्प की जानकारी सामने आई थी। उस वक्त सामने आई रिपोर्ट में में कहा गया था कि यूज़र्स मैसेज मिटाने की अविध के कई विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें एक घंटा, एक दिन, एक सप्ताह, एक महीना या एक साल की अवधी शामिल है। यूज़र्स इस समय अवधी के अनुसार अपने निजी चैट के मैसेज को अपने आप मज़ट होने के लिए सेट कर सकते हैं। हालांकि, लेटेस्ट लीक में 7 दिन की अवधि की बात कही गई है।

->

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन का रिव्यू और लोकप्रिय है मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल पर फोल्ट्स।

संबंधित ख़बरदार



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: