Redmi 8 स्मार्टफोन फिर हुआ एक्सपायर, जानें नई कीमत


Redmi 8 स्मार्टफोन की कीमत भारत में एक बार फिर बढ़ गई है। अब रेडमी 8 स्मार्टफोन आपको 9,799 रुपये में मिलेगा। Xiaomi ने गैजेट्स 360 को इस खबर की पुष्टि की। आपको बता दें, यह पहली बार नहीं है जब रेडमी 8 के दाम बढ़ाए गए हों, पिछले महीने ही इसकी कीमत में इज़ाफ़ा हुआ था। याद दिला दें, रेडमी 8 स्मार्टफोन भारत में पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। उस समय Xiaomi के इस स्मार्टफोन के 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये थी, जबकि इसका 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 8,999 रुपये में खरीद के लिए उपलब्ध था। फोन में डुअल रियर कैमरा एनसीआर और वाटरड्रॉप-स्टाइल डिस्प्ले नॉच दिया गया है। इस फ़ोन के बैक में ‘ऑरा मिरर डिज़ाइन’ मौजूद है और इसके अलावा इस फ़ोन के लिए आपको तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे।

भारत में Redmi 8 की कीमत

रेडमी 8 की कीमत में वृद्धि के साथ अब इसका 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज आपको 9,499 रुपये की जगह 9,799 रुपये में मिलेगा। यानी कि इस बार स्मार्टफोन की कीमत में 300 रुपये का इज़ाफा हुआ है। Xiaomi ने गैजेट्स 360 को प्राप्त कीमत की पुष्टि की। हालांकि, कंपनी ने यह साफ नहीं किया कि इस बार स्मार्टफोन की कीमत में बढ़ोतरी क्यों की गई है। जैसा कि हमने यह स्मार्टफोन नौ महीने पहले बताया था लॉन्च किया गया है और इस दौरान स्मार्टफोन की कीमत में कई बार है इज़ाफा किया गया है।फोन की कीमत बढ़ गई है Mi.com और Flipkart हैं उपलब्ध हैं। इसके अलावा पूर्ववर्ती स्टोर्स पर भी नए स्टोर लागू होंगे। Redmi 8 की इस बढ़ी हुई कीमत की जानकारी सबसे पहले मिली 91Mobiles दी थी।

यहां यह बताना जरूरी हो जाता है कि कंपनी ने रेडमी 8 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया था। हालांकि, शाओमी ने बाद में इसके 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को बेचने बंद कर दिया था। अब बाजार में केवल फोन का 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट ही खरीद के लिए उपलब्ध है। इस कारण से केवल इसी तरह की वेरिएट्सट की कीमत में इज़ाफ़ा किया गया है।

Redmi 8 के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

डुअल-सिम रेडमी 8anda 9 पाया पर आधारित मीयूआई 10 पर काम करता है। इसमें 6.22 इंच का एचडी + डीओटी नॉच डिस्प्ले है, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम 4ड्रैगन 439 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी तक रैम हैं।रेडमी 8 में डुअल रियर कैमरा एनर्जी है। प्राइमरी 12 मेगापिक्सल का है। यह सोनी IMX363 सेंसर है और इसमें एफ / 1.8 लेंस है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का खा है। गौर करने वाली बात है कि इस फोन में इस्तेमाल किया गया प्राइमरी सेंसर मी मिक्स 2 एस और पोको एफ 1 में भी इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कैमरा कॉस्टिंग एआई पोर्ट्रेट और एआईएस डिटेक्शन से लैस है।

आगे की तरफ 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस फीचर्स हैं। सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस पैक भी है।

Xiaomi ने अपने Redmi 8 में 64 जीबी तक की स्टोरेज दी है। हैंडसेट में 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट है। फोन के कनेक्टिविटी फीचर्स में 4 जी इंस्टीट्यूट, वाई-फाई, जीपीएस / ए-जीपीएस, इंफ्रारेड, मेमोरी एफएम रेडियो, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। पिछले हिस्से पर खोज सेंसर भी है।

रेडमी 8 में 5,000 एमएएच की बैटरी है। यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करता है। हालाँकि, रिटेल बॉक्स में 10 वॉट का चार्जर दिया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: