Realme Buds Q TWS Earbuds Bharat में लॉन्च, कीमत 1,999 रुपये


Realme Buds Q असली वायरलेस ईयरबड्स आखिरकार भारत में Realme X3 और Realme X3 सुपरजूम स्मार्टफोन के साथ लॉन्च कर दिए गए हैं। दावा है कि ये ईयरबड्स केस के साथ कुल 20 घंटे तक का प्लेबैक ऑफर करते हैं और वज़न में भी बेहद हल्के हैं। ये ईयरबड्स सेपशूल शेप के चार्जिंग केस में दिए गए हैं, जो आपको तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे। अपने ट्रू मेमोरी ईयरबड्स सेगमेंट में रियलमे ने अब तक भारत में दो ईयरबड्स लॉन्च किए हैं वे रियलमी बड्स एयर और रियलमी बड्स एयर नियो हैं। यह दोनों ही प्रोडक्ट Apple AirPods जैसे डिज़ाइन के साथ आते हैं। हालाँकि, नए रियलमी बड्स क्यू अधिक कॉम्पैक्ट रूप में आता है, जो थोड़ा बहुत गैलेक्सी बड्स रेंज की तरह ही है।

Realme Buds Q की कीमत भारत में, बिक्री की तारीख

रियलमी बड्स क्यू की भारत में कीमत 1,999 रुपये है। ईयरबड्स आपको तीन कलर ऑप्शन में मिलेंगे, वो तीन कलर हैं- क्विट ब्लैक, क्विट यलो और क्विट व्हाइट। इसके अलावा Realme Buds Q को आप Amazon India और Realme.com के नाम से जानते हैं वेबसाइट हैं खरीद सकते हैं। ईयरबड्स की पहली सेल 1 जुलाई दोपहर 12 बजे शुरू होगी। ये ईयरबड्स को आप आने वाले हफ्तों में ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद सकते हैं।याद दिला दें, ये रियलमी बड्स क्यू पिछले महीने चीन में लॉन्च किए गए थे, जहां इसकी कीमत CNY 149 (लगभग 1,600 रुपये) थी।

Realme Buds Q में विशेषताएं हैं

रियलमी बड्स क्यू को लोकप्रिय फ्रांसीसी कलाकार जोस लेवी ने डिज़ाइन किया है और यह कोबेल-आधारित डिज़ाइन को सपोर्ट करते हैं जो बेहद आराम से कानों में फिट हो जाते हैं। ईयरबड्स का वज़न केवल 3.6 ग्राम होता है और यह पीसी + एबीएस पॉलीमर कंपोजिट मटीरियल से बना होता है। चार्जर के साथ इस ईयरबड्स का पूरा वज़न 35.3 ग्राम है। सिलेज ईयरबड का वज़न A4 साइज़ पेपर से भी हल्का है।ट्रू मेमोरी ईयरबड्स 40 एमएएच बैटरी के साथ आता है और चार्जिंग केस 400 एमएएच बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह ईयरबड्स सिलेक्शन चार्ज पर 4.5 घंटे का प्लेबैक देते हैं और चार्जिंग केस पर चलाते हुए आपको 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी। यह 8 फिल्में और 400 गाने सुनने के बराबर है। कंपनी का दावा है कि यदि आप हर दिन केवल 3 घंटे बड्स का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको सप्ताह में केवल एक बार ही रियलमी बड्स क्यू को चार्ज करना की जरूरत पड़ेगी।

रियलमी बड्स क्यू में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए 10 एमएम डायनमिक बुस्ट बेस ड्राइवर दिया गया है। इसके अलावा रियलमी बड्स क्यू आर 1 क्यू ट्रू वियर स्टिक से इंटिग्रेट है, जो गेम खेलने के दौरान बेहतर ऑड और वीडियो सिंक के लिए सुपर लो लेन्डसी गेमिंग मोड ऑफर करता है। कंपनी का कहना है कि लेटेंसी 51 प्रतिशत तक कम हो जाती है और फोन से रियलमी बड्स क्यू तक साउंड ट्रांसफर होने में 119 एमएल लगते हैं। ईयरबड्स को माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के साथ फुल चार्ज होने में 2 घंटे लगते हैं और चार्जिंग केस को चार्ज करने में भी 2 घंटे लगते हैं। चार्जिंग केस 30 वाट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिसमें चार्जिंग चार्ज सपोर्ट नहीं मिलेगा।

ईयरबड्स में AAC हाई क्वालिटी ऑड के साथ-साथ इंटेलिजेंट टच कंट्रोलर सपोर्ट भी दिया गया है। जिसमें डबल टैप करने पर यूजर कॉल को उठा सकते हैं व म्यूज़िक को पॉज़ कर सकते हैं। इसके अलावा, चिप टैप करने पर अगले म्यूज़िक सुन सकते हैं इसके अलावा एक तरफ प्रेस व होल्ड करने पर कॉल काटी हो सकता है। दोनों ओर प्रेस व होल्ड करने पर उपयोगकर्ता गेमिंग मोड में एंट्री कर सकता है।

रियलमी बड्स क्यू IPX4 वाटर एंड डस्ट सर्टिफाइड है, हालांकि चार्जिंग केस आईपीएक्स 4 सर्टिफाइड नहीं है। अंत में यह ईयरबड्स सियोल-माइट नॉइस कैंसिलेशन और ब्लूटूथ वी 5 को सपोर्ट करता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: