PUBG मोबाइल 0.19.0 अपडेट 7 जुलाई को जारी होगा, नया ‘लिविक’ मैप मिलेगा


PUBG मोबाइल 0.19.0 अपडेट 7 जुलाई को जारी किया जाएगा, कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इसकी घोषणा की है। यह अद्यतन अग्नि फैन्स के लिए नए लिविक मानचित्र के बारे में होगा, जो पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बना हुआ है और वर्तमान में खेल के लिए गेम के बीटा संस्करण में उपलब्ध है। इंटरनेट पर कए पोस्ट में आगामी 0.19.0 अपडेट में क्या-क्या शामिल होगा, इसकी जानाकरी नहीं दी गई है। हालांकि, पिछले टीज़र की बदौलत हम लिविक मैप्स के बारे में कुछ जानकारी तो रखते ही हैं। लिविक आजतक का पहला PUBG मोबाइल एक्सक्लूसिव मैप होगा, क्योंकि इससे पहले हर मैप को पहले गेम के पीसी या कॉन्सोल वर्ज़न में जारी किया गया है और बाद में मोबाइल वर्ज़न के लिए पेश किया गया है। यह अभी भी अस्पष्ट है कि Erangel 2.0 मैप्स इस आगामी 0.19.0 अपडेट का हिस्सा होगा या नहीं।

PUBG मोबाइल ने अपने आधिकारिक खाते से एक ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है कि गेम में 0.19.0 अपडेट 7 जुलाई को होगा। इसमें कहा गया है कि लिविक नाम का नया मैप इस अपडेट के साथ गेम के रिजुलर वर्ज़न में पेश किया जाएगा। इस ट्वीट में केवल इतनी ही जानकारी दी गई है, लेकिन अब हम जुलाई महीने के काफी करीब है, तो ऐसे में आने वाले दिनों में और अधिक टीज़र्स सामने आने की उम्मीद की जा सकती है। लिविक वर्तमान में PUBG मोबाइल बीटा वर्ज़न में ‘सीक्रेटरी’ के रूप में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध है। यह फायरजी मोबाइल का पहला ऐसा मैप होगा, जिसने पहले पीसी और कॉन्सोल वर्ज़न पर अपना रास्ता नहीं बनाया है।यूं तो इस ट्वीट में आगामी मैप्स की जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन पिछले टीज़र से हम जानते हैं कि यह मानचित्र हमारे लिए क्या कुछ नया लाएगा। डेवलपर्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि नए नक्शे में गेम के रोमांच को बनाए रखने और प्रत्येक मैच को छोटा बनाने में मदद के लिए इसमें दो नए लोगों को जोड़ा जाएगा। मैप्स में ‘टीम डेथ मैच एरिना मोड’ में P90 सबमशीन गन और MK12 बर्स्ट स्पिरिपर राइफल को जोड़ा जाएगा। डेवलपर्स का दावा है कि ये दोनों गन छोटे मैच में रोमांच और शूटिंग के अनुभव को बढ़ाते हैं।

इसके अलावा, इस नक्शे में अन्य अधिकांश हथियार एक एक्सटेंडेड फर्नीचर सपोर्ट से लैस होंगे। “यह उन लोगों को लंबी दूरी पर चलने के लिए सक्षम बा करेगा, जो मध्य-सीमा पर लड़ाई करने के लिए तैयार की गई हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: