How to download and flash Android N based MIUI 9 beta ROM on Xiaomi Redmi Note 4

शाओमी ने भारत में जीयोमी रेडमी नोट 4 के लिए एंड्रॉइड नोगाट पर आधारित एमआईयूआई 9 के डेवलपर वर्शन  को शुरू कर दिया है। आप अपने डिवाइस को लेटेस्ट  वर्शन  में मैन्युअल रूप से अपडेट कर सकते हैं या आटोमेटिक  ओटीए अपडेट की प्रतीक्षा कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को ध्यान रखना चाहिए कि रॉम को फ्लशिंग खतरनाक है। इसके अलावा, ध्यान रखें, यह अभी भी डेवलपर का निर्माण है और इसके साथ बग्स और समस्याएं हो सकती हैं।

 

रेडमी नोट 4 वर्तमान में एमआईयूआई 8 ग्लोबल बिल्ड पर अपडेट किया गया है जो एंड्रॉइड मार्शमॉलो पर आधारित है। नौगाट में अपग्रेड करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को शाओमी की एमआईयूआई वेबसाइट से एमआईयूआई 9 रॉम डाउनलोड करना होगा।

 

 

एमआईयूआई 9 रोम डाउनलोड करने के लिए कैसे करें

 

एक बार वेबसाइट पर, फोन की सूची से रेडमी नोट 4 की पहचान करें और उस पर क्लिक करें या आप यहां जा सकते हैं एक पेज सभी विविध रोम के फोन के विविध वर्शन के लिए उपलब्ध डिस्प्ले  करेगा। नोट करें कि रोम के तीन वर्शन  हैं, अर्थात् रेडमी नोट 4 एमटीके ग्लोबल, रेडमी नोट 4 क्वालकॉम ग्लोबल और रेडमी नोट 4 एमटीके चीन। आपको भारतीय फोन के लिए रेडमी नोट 4 क्वालकॉम ग्लोबल का चयन करने की आवश्यकता है।

 

उसके बाद, दो टैब स्टेबल  रोम और डेवलपर रोम के विकल्प डिसप्ले होंगे। स्टेबल  रॉम एमआईयूआई 8 के लिए नियमित रूप से स्टेबल  बिल्ड है जिस पर रेडमी नोट 4 डिवाइस वर्तमान में चल रहे हैं। उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड नोऊगैट के साथ MIUI 9 को अपने रेडमी नोट 4 उपकरणों को उन्नत करने के लिए स्टेबल  रोम टैब के नीचे डेवलपर रॉम का चयन करना होगा

 

अपने फोन पर अपडेट इंस्टॉल करने से पहले निर्देश पढ़ें। ज़ियाओमी उपयोगकर्ताओं को पुनर्प्राप्ति मोड में सभी डेटा को मिटा देने के लिए कहता है, यदि वे “असंतुलित रॉम वर्शन  को अपडेट करना चाहते हैं, या एमआईयूआई पूर्ण रॉम पैक का उपयोग करके पुराने ROM वर्शन  को डाउनग्रेड करना चाहते हैं।” यह भी, “यदि आप एंड्रॉइड पर आधारित MIUI स्टेबल  रोम से नवीनीकरण करते हैं एंड्रॉइड एन के आधार पर एमआईयूआई डेवलपर ROM को एम, कृपया फास्टबूट अपडेट के माध्यम से इसे फ्लैश करें। पुनर्प्राप्ति अपडेट अपग्रेड विफल हो सकता है। ”

 

अपने पीसी पर 1.5GB MIUI 9 ROM डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर के साथ अपने रेडमी नोट 4 को कनेक्ट करें। डाउनलोड की गई फ़ाइल को “download_rom” फ़ोल्डर में अपने फोन के आंतरिक भंडारण में कॉपी करें। यह फ़ोल्डर एक्सप्लोरर एप में रेडमी नोट पर पाया जा सकता है 4. स्टोरेज टैब पर टैप करें और आप इस फ़ोल्डर को देखेंगे।

 

फोन पर फ़ोल्डर में ROM को कॉपी करने के बाद, शीर्ष दाएं कोने पर तीन बिंदुओं पर क्लिक करें, और फ़ाइल को फोन पर कॉपी करने के बाद अपडेट पैकेज चुनें। अपडेट आटोमेटिक  रूप से प्रारंभ हो जाएगा और फोन इंस्टॉल होने के बाद नए वर्शन  में पुनरारंभ होगा। वैकल्पिक रूप से, आपने फोन पर फ़ाइल को कॉपी करने के बाद, सेटिंग> फोन के बारे में और नीचे सिस्टम अपडेट को हिट करें। शीर्ष दाएं कोने पर तीन बिंदुओं पर टैप करें, और एक मेनू खोलना चाहिए। बस अद्यतन पैकेज का चयन करें, और यह आंतरिक संग्रहण फ़ोल्डर्स खोल देगा। यहां, डाउनलोड की गई फ़ाइल पर नेविगेट करें और इसे चुनें फोन एक ही स्थापित करेगा|

डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे

 

केवल रेडमी नोट 4 में भारत में एमआईयूआई 9 अपडेट अब तक है। एमआई 5 में वही सूचीबद्ध नहीं है, न ही रेडमी 4, रेडमी 4 ए फोन है

यभी पढाये

Leave a Reply

%d bloggers like this: