10Best Hacking Tools For Windows, Linux and Mac OS X [2020 Edition]

10Best Hacking Tools For Windows, Linux and Mac OS X [2020 Edition]

 

हैकिंग दो प्रकार की होती है – Ethical और  Unethical। अनैतिक हैकिंग तकनीक को हैकर्स ने कुछ जल्दी पैसा बनाने के लिए  करते । लेकिन, बहुत सारे लोग  हैं जो सही तरीके से हैकिंग सीखना चाहते हैं। सुरक्षा अनुसंधान, वाईफाई प्रोटोकॉल, आदि सभी एथिकल हैकिंग की श्रेणी में आते हैं।इसलिए, यदि आप एथिकल हैकिंग सीखने के इच्छुक हैं, तो आपको कुछ टूल्स का उपयोग करने की आवश्यकता है। ये tool  सुरक्षा क्षेत्र में कई complicated चीजों को कम करने में आपकी मदद करेंगे। यहां हमने उनके descriptions और features के साथ 10 सर्वश्रेष्ठ हैकिंग टूल की एक सूची तैयार की है।

TOP 5 MOST SECURE WEB-BROWSER FOR ANDROID.

विंडोज, लिनक्स और मैक ओएस एक्स के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ हैकिंग टूल

इसलिए, इस लेख में, हम विंडोज, लिनक्स और मैक ओएस एक्स के लिए सर्वश्रेष्ठ हैकिंग टूल की एक सूची साझा करने जा रहे हैं। लेख में  उपकरण मुफ्त में उपलब्ध है । हमने शैक्षिक उद्देश्यों के लिए लेख लिखा है; कृपया इन उपकरणों का उपयोग बुरे उद्देश्यों के लिए न करें।

 Metasploit

 

Metasploit को exploit tools का एक संग्रह कहने के बजाय, मैं इसे एक infrastructure कहूंगा, जिसका उपयोग आप अपने कस्टम टूल बनाने में कर सकते हैं। यह मुफ्त टूल सबसे  prevalent cybersecurity tools में से एक है जो आपको विभिन्न प्लेटफार्मों पर vulnerabilities  का पता लगाने की अनुमति देता है।

Nmap

Nmap

 Nmap विंडोज, लिनक्स, और OS X सहित सभी प्रमुख प्लेटफार्मों के लिए उपलब्ध है। मुझे लगता है कि हर किसी ने इस बारे में सुना है, Nmap (नेटवर्क मैपर) नेटवर्क की खोज या सुरक्षा ऑडिटिंग के लिए एक मुफ्त open source सॉफ्टवेर  है। इसे बड़े नेटवर्क को स्कैन करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, और यह एकल मेजबानों के खिलाफ ठीक काम करता है। इसका उपयोग कंप्यूटर नेटवर्क पर कंप्यूटर और सेवाओं की खोज करने के लिए किया जा सकता है, इस प्रकार नेटवर्क का “मैप” बनाया जा सकता है।

3. Acunetix WVS

Acunetix WVS

यह विंडोज एक्सपी और उच्चतर के लिए उपलब्ध है। web vulnerability scanner (WVS) है जो स्कैन करता है और एक वेबसाइट की खामियों का पता लगाता है जो घातक साबित हो सकता है। यह बहु-थ्रेडेड टूल एक वेबसाइट को क्रॉल करता है और दुर्भावनापूर्ण क्रॉस-साइट स्क्रिप्टिंग, एसक्यूएल इंजेक्शन और अन्य कमजोरियों का पता लगाता है। यह तेज़ और आसान टूल है जो वर्डप्रेस वेबसाइटों को वर्डप्रेस 1200 से अधिक कमजोरियों से बचाता है।

4.Wireshark

वायरशार्क

यह मुफ़्त और open-source tool  मूल रूप से ईथर नाम दिया गया था। विंडशार्क भी एक कमांड-लाइन version  में आता है जिसे टीशार्क कहा जाता है। यह GTK + आधारित नेटवर्क प्रोटोकॉल विश्लेषक लिनक्स, विंडोज, और OS X पर आसानी से चलता है। Wireshark एक GTK + आधारित तारों वाला नेटवर्क प्रोटोकॉल विश्लेषक या स्निफर है, जो आपको नेटवर्क फ़्रेमों की सामग्री को कैप्चर करने और Interactive रूप से ब्राउज़ करने देता है।

5. oclHashcat

oclHashcat

यह उपयोगी हैकिंग टूल लिनक्स, ओएसएक्स और विंडोज के लिए विभिन्न version में डाउनलोड किया जा सकता है। यदि पासवर्ड क्रैकिंग कुछ ऐसा है जो आप रोजाना करते हैं, तो आप फ्री पासवर्ड क्रैकिंग टूल हैस्कैट से अवगत हो सकते हैं। जबकि Hashcat एक CPU- आधारित पासवर्ड क्रैकिंग टूल है, oclHashcat इसका उन्नत संस्करण है जो आपके GPU की शक्ति का उपयोग करता है। आप टूल को वाईफाई पासवर्ड डिक्रिप्टर के रूप में भी ले सकते हैं।

oclHashcat अपने आप को दुनिया का पहला और एकमात्र GPGPU आधारित इंजन के साथ दुनिया का पासवर्ड क्रैकिंग टूल कहता है। उपकरण का उपयोग करने के लिए, NVIDIA उपयोगकर्ताओं को ForceWare 346.59 या बाद के संस्करण की आवश्यकता होती है, और AMD उपयोगकर्ताओं को उत्प्रेरक 15.7 या बाद के संस्करण की आवश्यकता होती है।

6.Nessus Vulnerability Scanner

नेसस वल्नरेबिलिटी स्कैनर

यह विभिन्न प्लेटफार्मों द्वारा समर्थित है, जिसमें विंडोज 7 और 8, मैक ओएस एक्स, और लोकप्रिय लिनक्स डिस्ट्रोस जैसे डेबियन, उबंटू, काली लिनक्स आदि शामिल हैं। 2020 का यह टॉप फ्री हैकिंग टूल क्लाइंट-सर्वर फ्रेमवर्क की मदद से काम करता है। । टेनबल नेटवर्क सिक्योरिटी द्वारा विकसित, टूल हमारे पास सबसे लोकप्रिय भेद्यता स्कैनर में से एक है। नेसस विभिन्न प्रकार के उपयोगकर्ताओं के लिए विभिन्न उद्देश्यों की पूर्ति करता है – नेसस होम, नेसस प्रोफेशनल, नेसस मैनेजर और नेसस क्लाउड।

7.Maltego

Maltego

यह tool विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। माल्टेगो एक ओपन-सोर्स फोरेंसिक प्लेटफॉर्म है जो आपके आस-पास साइबर खतरों की तस्वीर खींचने के लिए कठोर खनन और सूचना एकत्र करता है। अपने infrastructureऔर आसपास के वातावरण में विफलता के बिंदुओं की जटिलता और गंभीरता दिखाने में माल्टेगो उत्कृष्टता प्राप्त करता है।

8.Social-Engineer Toolkit

सोशल-इंजीनियर टूलकिट

लिनक्स के अलावा, ocial-Engineer Toolkit मैक ओएस एक्स और विंडोज पर आंशिक रूप से समर्थित है। मिस्टर रोबोट पर भी दिखाया गया है, ट्रस्टेडसेक का सोशल-इंजीनियर टूलकिट कई प्रकार के सोशल इंजीनियरिंग हमलों जैसे क्रेडेंशियल हार्वेस्टिंग, फ़िशिंग अटैक और बहुत कुछ का अनुकरण करने के लिए एक उन्नत रूपरेखा है।

9.Nessus Remote Security Scanner

नेसस रिमोट सुरक्षा स्कैनर

हाल ही में closed source, लेकिन अभी भी अनिवार्य रूप से free है। क्लाइंट-सर्वर फ्रेमवर्क के साथ काम करता है। नेस्स रिमोट सिक्योरिटी स्कैनर है जो दुनिया भर में 75,000 से अधिक संगठनों में उपयोग किया जाने वाला सबसे लोकप्रिय भेद्यता स्कैनर है। दुनिया के कई सबसे बड़े संगठन व्यवसाय-महत्वपूर्ण उद्यम उपकरणों और अनुप्रयोगों के ऑडिट के लिए नेसस का उपयोग करके महत्वपूर्ण लागत बचत का एहसास कर रहे हैं।

10.Kismet

क़िस्मत

यह 802.11 लेयर 2 वायरलेस नेटवर्क डिटेक्टर, स्निफर, और घुसपैठ का पता लगाने वाला सिस्टम है। किसमेट किसी भी किसमेट वायरलेस कार्ड के साथ काम करेगा जो कच्ची निगरानी (rfmon) मोड का समर्थन करता है और 802.11 b, 802.11a, और 802.11g यातायात को सूँघ सकता है। जब तक आपका कार्ड rfmon का समर्थन करता है तब तक एक अच्छा वायरलेस उपकरण।

Faq

क्या मैं इन उपकरणों के साथ ऑनलाइन खातों(Account) को हैक कर सकता हूं?

ये उपकरण सुरक्षा उद्देश्यों के लिए थे और इसका उपयोग खामियों को खोजने के लिए किया जा सकता है। हम खाता हैकिंग को बढ़ावा नहीं देते हैं और यह कानूनी मुसीबतों को आमंत्रित कर सकता है।

क्या ये toolउपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं?
यदि आप भरोसेमंद स्रोतों से उपकरण डाउनलोड कर रहे हैं, तो आप सुरक्षित पक्ष पर होंगे।

क्या मैं इन ttols के साथ अपने वाईफाई नेटवर्क को स्कैन कर सकता हूं?
वाईफाई नेटवर्क को स्कैन करने के लिए, एक वाईफाई स्कैनर का उपयोग करना होगा। लेख पर सूचीबद्ध कुछ वाईफाई स्कैनर हैं जो आपको नेटवर्क के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

 

 

तो, पीसी के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ हैकिंग टूल  (best 10 hacking tool) हैं। यदि आप इस पोस्ट को पसंद करते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ share  करना न भूलें। यदि आप किसी भी समस्या का सामना करते हैं, तो नीचे comment करें।

Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: