बेटे ने PUBG में उड़ाए 16 लाख रुपये, पिता को भनक तक नहीं


PUBG मोबाइल पहले से ही काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम रहा है और वैश्विक महामारी के दौरान इसकी लोकप्रियता और बढ़ी है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण सेंसर टॉवर की ताज़ा रिपोर्ट है, जिसमें इसके राजस्व में लगातार वृद्धि की जानकारी मिली है। हालांकि इसके “चस्के” के कारण कई विवादित खबरों के सामने आने के कारण Tencent खेलों के इस बैटल रोयाल गेम को कई आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। गुरुवार को एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि पंजाब के एक किशोर ने फौजी मोबाइल गेम के अंदर खरीदारी करने के लिए उसके माता-पिता के बैंक खाते से 16 लाख रुपये खर्च कर दिए। यह भी बताया गया है कि खागर में रहने वाले इस 17 वर्षीय युवक के पिता ने इन पैसों को चिकित्सा खर्च के लिए जमा किया था और यह उनकी ज़िंदगी भर की कमाई थी।युवक के माता-पिता का हवाला देते हैं, ट्रिब्यून इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किशोर के पास माता-पिता के तीन बैंक खाते तक पहुंच थी, जिसे वह अपने पब मोबाइल अकाउंट को अपग्रेड करने के लिए इस्तेमाल करता था। कथित तौर पर किशोर ने अपने साथियों के लिए भी इन-ऐप खरीदारी की। रिपोर्ट में कहा गया है कि परिवार को इसके बारे में बैंक स्टेटमेंट के जरिए पता चला है।

बताया जाता है कि नाबालिग के पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं और वह बिमार भी रहते हैं। पिता, जिन्होंने अपने नाम का खुलासा न करने की इच्छा जताई, ने ट्रिब्यून इंडिया को बताया कि 17 वर्षीय युवक अपनी मां के साथ रहता था और पिता कहीं और पोस्टेड थे। पिता ने कहा, “उन्होंने सभी लेन-देन करने के लिए मां के मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया और खाते से डेबिट हुई राशि के बारे में आने वाले बैंक के मैसेजों को हटा दिया।”

रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि माता-पिता ने सोचा था कि 17 वर्षीय “स्मार्टफोन का उपयोग ऑफ़लाइन अध्ययन के लिए” कर रहा था। घटना के बाद, PUBG मोबाइल पर अधिक समय न रहनेाने देने के लिए, युवक को एक रिपेयरिंग की दुकान में काम पर लगा दिया गया है।]पिता ने कहा “मैं उसे घर में बेकार बैठने नहीं दे सकता और उसे पढ़ने के लिए तक के लिए मोबाइल फोन नहीं दे सकता।”

Leave a Reply

%d bloggers like this: