ओप्पो एक्स 2 प्रो और ओप्पो फाइंड एक्स 2 के लिए एंड्रॉइड 11 बीटा 1 अपडेट उपलब्ध करें, ऐसे करें रन


ओप्पो फाइंड एक्स 2 प्रो और ओप्पो फाइंड एक्स 2 लेटेस्ट दो स्मार्टफोन हैं, जिनके फॉरंडा 11 बीटा 1 अपडेट ज़ारी किया गया है। दोनों स्मार्टफोन भारत में हाल ही में लॉन्च किए गए हैं और कंपनी के वादे के अनुसार अब इन दोनों ही स्मार्टफोन के लिए पांडा 11 बीटा 1 अपडेट को उपलब्ध करा दिया गया है। हालाँकि, यह बीटा अपडेट खासतौर पर डेवलपर्स और एडवांस यूज़र्स के लिए बनाया गया है, जो यूज़र्स अपने ओप्पो फाइंड एक्स 2 और ओप्पो फाइंड एक्स 2 प्रो स्मार्टफोन का इस्तेमाल दैनिक रूप से करते हैं, उन्हें यह अपडेट न करने की सलाह दी गई है।विपक्ष ने ओप्पो फाइंड एक्स 2 प्रो और ओप्पो फाइंड एक्स 2 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 11 डाउनलोड लिस्ट की उपलब्धता का ऐलान कलरओएस फोरम पर किया। ओप्पो ने बताया कि पांडा 11 बीटा 1 अपडेट केवल मॉडल नंबर CPH2023 और CPH2025 पर ही काम करेगा। दूसरे मॉडल पर यह अपडेट नहीं करता है। वहीं, अपडेट को डाउनलोड करने के इच्छुक डेवलपर्स को फ्लैश प्रोसेसर से पहले अपडेट की जानकारी जांच की सलाह दी गई है।

ओप्पो ने साफ किया है कि लेटेस्टैंड 11 प्रीव्यू वर्जनैंड 11 बीटा 1 पर आधारित है, लेकिन इसका यूआई डिजाइन स्टाइल कलरओएस 7.2 से लिया गया है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अपडेट के फ्लैशिंग प्रक्रिया में आपका सभी पुराना डेटा डेटाट हो सकता है, तो इस कारण से ही फ्लैशिंग प्रक्रिया शुरू करने से पहले डेटा का बैकअप लेने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही आप यह भी सुनिश्चित कर लें कि आप इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया से अच्छी तरह वाकिफ हों, वर्ना आप अपने ओप्पो फाइंड एक्स 2 सीरीज़ के फोन को मुश्किल में डाल सकते हैं।

फॉर ऑन गो आप डाउनलोड लिस्ट पा सकते हैं।

इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया शुरू करने से पहले ओप्पो ने इस बीटा अपडेट की होने-भिन्नानी समस्याओं की जानकारी दी है, जिसका सामना आप इस अपडेट में कर सकते हैं। जैसे- वीडियो कॉलिंग की कुछ समस्याएं, कुछ मामलों में पाया गया है कि वीडियो कॉलिंग में तस्वीर प्रदर्शित नहीं होती है। साथ ही कभी-कभी फोन चार-पोल वाले ईयरॉफ़ जैक को भी डिटेक्ट नहीं कर पाता है, तो ऐसे में आपको स्पीकर का सहारा लेना होगा। इसके अलावा इस अपडेट में सीडीपी चार्जर के साथ चार्जिंग समस्या भी सामने आ सकती है, और कुछ Google ऐप भी समान रूप से काम नहीं कर पाते हैं।

यहां आपको यह बताना भी आवश्यक है कि पांडा 11 बीटा अपडेट खासतौर पर डेवलपर्स के लिए पेश किया गया है।

ओप्पो फाइंड एक्स 2 और ओप्पो फाइंड एक्स 2 प्रो पर एंड्रॉइड 11 बीटा 1 कैसे फ्लैश करें:

1. सबसे पहले नए पैकेज को डाउनलोड करें और फिर अपने फोन स्टोरेज के रूट डायरेक्टरी में इसे कॉपी करें।2. ओपो एक्स 2 / प्रो को पावर ऑफ करें और फिर रिकवरी मोड में जाने के लिए पावर बटन और नीचे वाले बटन को प्रेस करें। प्रेस को खोजें।

3. रिकवरी मोड में स्क्रीन पर दिखे ऑप्शन के अनुसार ऑपरेटर करें, स्टोरेज से इंस्टॉल को सेलेक्ट करें, अपग्रेड डेटा पैकेज को ढूंढे और फिर इंस्टॉल पर टैप करें।

4. अपग्रेड प्रक्रिया के दौरान फोन में कोई अन्य ऑपरेशन न करें। अपग्रेड प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको एक मैसेज में लिखा है जिसमें लिखा है कि आपकी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरी तरह से हो चुकी है। अब फोन को रिस्टार्ट करें। रिस्टार्ट करने के बाद अब आपका ओप्पो फोनैंडा 11 प्रीव्यू वर्ज़न पर काम करने का लगेगा।

हालांकि, जिन लोगों को पांडा 11 बीटा 1 अपडेट सहज नहीं लगता है, वह फॉर पर जाकर इसको रोलबैक भी कर सकते हैं। आधार पर डाउनलोड और रोलबैक दोनों के लिकं उपलब्ध हैं।

ओप्पो फाइंड एक्स 2 और ओप्पो फाइंड एक्स 2 प्रो के लिए कलरओएस 7 में कैसे रोल करें:

1. सबसे पहले नए पैकेज को डाउनलोड करें और फिर अपने फोन की स्टोरेज में इसे कॉपी करें।

2. इस पैकेज को फाइल मैनेजर में ढूंढकर ओपन करें। आपको डेटा लॉस का प्रदर्शन ऑनलाइन। इसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें फिर आपको बैकअप डेटा प्रोमपट ऑनलाइन पर क्लिक करें। एक बार फिर अगला पर क्लिक करें, अब फाइनली आपको रोलबैक का ऑप्शन शुरू करें, जिसमें आपको कंफर्म करना है। रोलबैक के बाद आपको अपना फोन रिस्टार्ट करना होगा।

3. अगर इसके बाद भी आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो आप अपने मोबाइल सेवा केंद्र भी जा सकते हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: