अमेज़न प्राइम वीडियो पर इस दिन बने रहेंगे विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’


शकुंतला देवी बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन की अपकमिंग बायोपिक फिल्म हैं, जिसमें वह ह्यूमन कंप्यूटर नाम से जाने वाली प्रसिद्ध मठ में शकुंतला देवी का किरदार निभा रही हैं। लम्बे समय से फिल्म चुनें को लेकर सस्पेंस चल रहा था। कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते देशभर के सिनेमाघर वर्तमान में बंद पड़े हैं, जिसकी वजह से कई फिल्मों की समीक्षा रुकी हुई है। हालांकि अब एक-एक करके सभी स्टार्स अपनी फिल्मों को थिअटर्स में से न न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित कर रहे हैं। यह पहले ही कंफर्म हो गया था कि ‘शकुंतला देवी’ फिल्म अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर दिखाई देगी, लेकिन चयन डेट को लेकर कोई स्पष्टता नहीं थी। लेकिन अब खुद विद्या बालन ने अपनी अपकमिंग फिल्म की चयन डेट की घोषणा कर दी है।यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर 31 जुलाई को जारी की जाएगी। हालांकि, डेट की घोषणा की घोषणा करें विद्या बालन ने 1 मिनट का वीडियो साझा किया है, जिसमें वह शकुंतला देवी के अंजज में चयन डेट की घोषणा कर रहे हैं। आप भी देखिए यह मज़ेदार वीडियो-

शकुंतला देवी सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्टशंटस के तले बनी फिल्म है, जिसकी कहानी अनु मेनन ने लिखी है और इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया है। वहीं, विद्या बालन के अलावा इस फिल्म में शकुंतला के पति परितोष बनर्जी के रूप में जिशु सेनगुप्ता, शंकुतला की बेटी अनुपमा बनर्जी के रूप में सान्या मल्होत्रा, और अनुपमा के पति अजय के रूप में अमित साध जैसे स्टार्स भी शामिल हैं।शकुंतला देवी ने अपनी गणितज्ञ क्षमता की पहचान तीन साल की उम्र में ही दे दी थी। शकुंतला देवी के पिता सर्कस में काम किया था, वह अपनी बेटी को बचपन में ही कार्ड खेलने की तरकी पढ़ती थी। जल्द ही शकुंतला ने कार्ड के खेल में अपने पिता को माँ देना शुरू कर दिया और केवल उनके पिता को अपनी बेटी इस क्षमता के बारे में पता चला। 1944 में वह लंदन चले गए और यहां से शुरू हुआ शकुंतला देवी की सफलता का सफर शुरू हुआ।

आपको बता दें, पहले शकुंतला देवी फिल्म मई में बनी होने वाली थी, लेकिन कोरोना-वायरस महामारी के कारण अब यह बिल्कुल सही प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया जाएगा। अमेज़न प्राइम वीडियो पर चयन होने वाली ‘शकुंतला देवी’ दूसरी बॉलीवुड फिल्म होगी, इससे पहले इस प्लेटफॉर्म पर आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘गुलाबो-सिताबो’ की रिलीज की जा चुकी है। जल्द ही 24 जुलाई को अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़नी + हेलस्टार पर दिवगंत सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ रिलीज की जाएगी।

इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइम वीडियो पर 31 जुलाई को बने रहेंगे शकुंतला देवी।

->

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन का रिव्यू और लोकप्रिय है मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल पर फोल्ट्स।

संबंधित ख़बरदार



Source link

Leave a Reply

%d bloggers like this: